स्वदेशी जागरण मंच के सभी समर्थक और कार्यकर्ता 25 अप्रैल, 2020 को स्वदेशी संकल्प दिवस के रूप में मनाएंगे।



हम चीनी उत्पादों का बहिष्कार जारी रखकर और भारतीय उत्पादों को खरीदकर अपने देश में समृद्धि वापस लाएगे

स्वदेशी जागरण मंच के सभी समर्थक और कार्यकर्ता 25 अप्रैल, 2020 को स्वदेशी संकल्प दिवस के रूप में मनाएंगे। इस दिन स्वदेशी समर्थक और कार्यकर्ता शाम 6.30 से 6.40 के बीच अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगडी का स्मरण करेंगे और संकल्प लेंगे कि वे चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से होने वाली बीमारी और मौतों का शिकार है, जिसे चीनी वायरस भी कहा जा रहा है क्योंकि चीन में इसकी उत्पत्ति हुई है। इतना ही नहीं कि हम अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं, लोग अपनी नौकरियों और व्यवसायों को खोने के कारण भी पीड़ित हैं और सभी प्रकार की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं, जिससे दुनिया की सभी अर्थव्यवस्थाओं को भारी नुकसान हो रहा है।

भारत प्रतिज्ञा लेगा कि तालाबंदी के दौरान और उसको हटाए जाने के बाद, हम चीनी उत्पादों का बहिष्कार जारी रखकर और भारतीय उत्पादों को खरीदकर अपने देश में समृद्धि वापस लाकर भारतीय उद्योगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम करेंगे।

इस अवसर पर हम देशभक्त भारतीय लोगों, सरकारी विभागों, निगमों, कंपनियों और निजी क्षेत्र की कंपनियों से चीनी उत्पादों को खरीदने से परहेज करने और घरेलू वस्तुओं और सेवाओं का समर्थन की अपील करते हैं।


डॉ. अश्वनी महाजन
राष्ट्रीय सह संयोजक
स्वदेशी जागरण मंच

Post a Comment

0 Comments

 विश्व के लिए खतरा है चीन