श्रीकृष्णआयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र करेगा करोना वायरस के विरुद्ध जन जागरण अभियान

आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र करेगा करोना वायरस के विरुद्ध जन जागरण अभियान
आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र करेगा करोना वायरस के विरुद्ध जन जागरण अभियान

आज श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र में करोना वायरस के विरुद्ध जन जागरण अभियान के लिए मा. सतीश जी के मार्गदर्शन में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में निम्नलिखित निर्णय लिए गए।

 1. आयुष विश्वविद्यालय की टीम अगले 48 घंटे में पथ्य, परहेज, करणीय व अकरणीय के लिए पम्फलेट एवं सोशल मीडिया के लिए मैटर तैयार करेगी। इस टीम में डॉ अनामिका, डॉ नेहा एवम डॉक्टर सांगवान मुख्य रुप से भूमिका निभाएंगे। यह टीम अगले कुछ दिनों में सैनिटाइजर एवं मास्क्स की सुगम एवं  कम दामों पर  उपलब्धता का काम भी देखेगी।

 2. आयुष विश्वविद्यालय में *फाइट अगेंस्ट करोना वायरस* के लिए अगले एक दिन में *वार रूम* की स्थापना की जाएगी। इसका काम डॉ आशीष मेहता एवं डॉक्टर रजनीकांत की टीम देखेगी । डॉक्टर रजनीकांत इस अभियान से जुड़े सोशल मीडिया कैंपेन का काम भी देखेंगे । सोशल मीडिया कैंपेन में आवश्यकता अनुसार कुलदीप जी (भिवानी) की मदद ली जाएगी। डॉक्टर पवन सैनी जी जिले के सभी मीडिया प्रभारियों से बात करके इस अभियान को गति देने में मदद करेंगे।

 3. कुरुक्षेत्र के ग्रामीण अंचल मैं इस अभियान को पहुंचाने के लिए डॉक्टर पवन सैनी जी को इसकी जिम्मेवारी दी गई। इसके अलावा डॉक्टर पवन सैनी जी सभी धार्मिक संगठनों जैसे धन-धन सतगुरु, राधा स्वामी आदि से तालमेल करेंगे। आप सभी सरपंचों एवं डीईओ के माध्यम से इस अभियान से संबंधित फ्लेक्स बैनर लगवाने का काम भी देखेंगे।

 4. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी प्रकल्पों के माध्यम से समाज के सभी वर्गों तक इस अभियान को पहुंचाने के लिए डॉ प्रीतम सिंह जी को दायित्व दिया गया। इसके अलावा डॉ प्रीतम जी कुरुक्षेत्र के सभी सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों जैसे दिव्य कुरुक्षेत्र, विजन कुरुक्षेत्र एवं कृष्ण-कृपा परिवार से तालमेल कर इस अभियान को गति देने का काम करेंगे।

 5. स्थानीय बीएएमएस डॉक्टर, आयुर्वेदिक औषधालयों, ज़िला आयुर्वेद अधिकारी, पीएचसी, सीएचसी, केमिस्ट एसोसिएशन, आईएमए एवं नीमा के माध्यम से इस अभियान के फ्लेक्स एवं बैनर लगवाने का काम डॉक्टर कृष्ण  जटियान जी देखेंगे।

 6. इसके अलावा देश, प्रदेश व जिले स्तर पर इस अभियान के संचालन के लिए निम्नलिखित समितियों का गठन किया गया। हर स्तर पर 5 से 7 सदस्यों की एक टीम काम करेगी एवम ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इसके साथ जोड़ा जाएगा।

 केंद्रीय टीम  
श्री बलराम नंदवानी, श्री विजय वत्स, डॉक्टर बलदेव, डॉ प्रीतम सिंह एवं डॉ सोमनाथ।

हरियाणा टीम
 श्री सतेंदर स्रोत, श्री अंकेशवर, श्री रणवीर सिंह, श्री मदन मोहन एवं श्री उपेंद्र जी 

 कुरुक्षेत्र जिले की टीम
 डॉक्टर कृष्ण जट्टीआन, श्री मनदीप सिंह, डॉ प्रवीण सैनी, श्री विजय नरूला, श्री योगेश जी

 एडमिनिस्ट्रेशन एवं राजनीतिज्ञों से संपर्क एवं सहयोग
 डॉ पवन सैनी जी

अभियान मार्गदर्शन एवं समन्वय सहयोग
डॉ ओमप्रकाश अरोड़ा जी

Post a Comment

0 Comments

विश्व होम्योपैथी दिवस : चिकित्सा की सबसे बेहतरीन एवं प्राचीन पद्धति