नाले को न्यूनतम समय में दुरुस्त करने के दिए गए निर्देश : डॉ. चौहान

गोली गांव में नाले को न्यूनतम समय में दुरुस्त करने के दिए गए निर्देश - डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान
 नाले को न्यूनतम समय में दुरुस्त करने के दिए गए निर्देश : डॉ . चौहान

बल्ला। - 3 दिन पूर्व बरसाती पानी के बहाव में क्षतिग्रस्त हुए गोली गांव के निकासी नाले को न्यूनतम समय में दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। पंचायती राज विभाग के संबंधित कर्मचारियों ने आज क्षतिग्रस्त नाले का मुआयना कर संबंधित अधिकारियों को जमीनी स्थिति से अवगत करा दिया। मंगलवार को इसे ठीक करने का काम शुरू हो जाएगा। 

हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष एवं निदेशक डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने इस मामले में ग्राम वासियों द्वारा दी गई सूचना पर हस्तक्षेप करते हुए आज संबंधित कर्मचारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा इस मामले की समीक्षा की और उपायुक्त निशांत कुमार यादव को भी घटनाक्रम से अवगत कराते हुए प्रभावी हस्तक्षेप के लिए कहा। यहां जारी एक विज्ञप्ति में डॉ. चौहान ने कहा कि गोली गांव का करीब 70 फ़ीसदी गंदा पानी गांव से बाहर इस नाले के माध्यम से जाता है, वह बरसाती पानी में बह गया। परिणाम स्वरूप इस नाले में से होकर बहने वाला गंदा पानी किसानों के खेत में बह रहा है। इसके चलते संदीप सैनी व कुछ अन्य किसानों की फसल को भी नुकसान पहुंचा है।
 
डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि  ग्रामवासियों ने इस मामले को लेकर उनसे संपर्क किया तो उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस पर संबंधित पंचायत सचिव अमित से पूरे मामले की जानकारी हासिल की। पंचायत सचिव ने सूचित किया कि ग्राम पंचायत के प्रस्ताव के साथ इस मामले में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के समक्ष आवश्यकता प्रस्तुत कर दिया जाएगा। कार्यवाही के लिए उन्होंने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को भी बगैर किसी देरी के कार्य प्रारंभ करने के लिए कहा। विभागीय अधिकारियों ने सारी स्थिति का आकलन करने के बाद मंगलवार की सुबह नाले को दुरुस्त करने का कार्य शुरू करने का वचन दिया है।

डॉ. चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार के अमले से आमजन की समस्याओं के संवेदनशीलता के साथ प्रभावी निपटारे की अपेक्षा प्रत्येक हरियाणा वासी को है और सरकार के सभी उम्मीदवार व कर्मचारी इस जन आकांक्षा को पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

कुछ तो हो